Shubh Mangal Zyada Saavdhan 2020 Full Movie Download Full HD

Shubh Mangal Zyada Saavdhan Full Movie Download Full HD

Shubh Mangal Zyada Saavdhan Movie Download 2020 भारतीय हिंदी भाषा की सामाजिक कमबैक कॉमेडी फिल्म है।

हितेश केवला द्वारा लिखित और निर्देशित और बैनर पीली प्रोडक्शंस और टी-सीरीज़ के नीचे अयानंद एल राय, हिमांशु शर्मा, भूषण कुमार और कृष्ण कुमार द्वारा निर्मित। 2017 की Shubh Mangal Zyada Saavdhan Movie Download का स्पिन-ऑफ, इसमें आयुष्मान खुराना, जितेंद्र कुमार, नीना गुप्ता और गजराज राव हैं।

फिल्म एक समलैंगिक पुरुष और उसके साथी की कहानी बताती है, जिसने अपने रिश्ते के पहले के पिता और माँ को समझाने की जहमत उठाई है।

वाराणसी में 16 दिसंबर 2019 को फिल्मांकन किया जाएगा। यह फिल्म भारत में 21 फरवरी 2020 को शुरू की गई थी। 9 मई 2019 को मूवी का थीम देते हुए एक टीज़र लॉन्च किया गया।

लॉन्च की तारीख को 21 फरवरी 2020 के रूप में पेश किया गया था। 19 सितंबर 2019 को लॉन्च होने वाली फिल्म के पूर्ण जाली।

20 जनवरी 2020 को टी-सीरीज द्वारा फिल्म का आधिकारिक ट्रेलर लॉन्च किया गया।

फिल्म को 21 फरवरी 2020 को लॉन्च किया गया था। फिल्म के गाने तनिष्क बागची, वायु और टोनी कक्कड़ द्वारा रचित और लिखे गए हैं। ट्रैक “गबरू” की शुरुआत यो यो हनी सिंह ने की थी। ट्रैक 2011 में एल्बम इंटरनेशनल विलेगर के भीतर लॉन्च किया गया था।

ट्रैक को रोमी द्वारा गाया गया था और संगीत तनिष्क बागची द्वारा फिर से बनाया गया था। ट्रैक “अरे प्यार कर ले” 1985 की फिल्म साहेब के ट्रैक “यार बीना चैन काहे रे” का रीमेक था, जिसे शुरू में बप्पी लाहिड़ी ने बनाया था, अंजान के गीत और बप्पी लाहिरी और एस। जानकी द्वारा गाया गया था और फिर से बनाया गया था तनिष्क बागची द्वारा।

ट्रैक क्या होगा था सजना को शुरुआत में अनुराधा पौडवाल और मोहम्मद अजीज ने गाया था, जिसे आनंद-मिलिंद ने लिखा था और मजरूह सुल्तानपुरी ने फिल्म लाल दुपट्टा मलमल का लिखा था। इसे तनिष्क बागची ने दोबारा बनाया है, जिसे ज़ारा ख़ान ने आवाज़ दी है और वायू ने लिखा है।

Shubh Mangal Zyada Saavdhan Movie Download ने अपने शुरुआती दिनों में होम फील्ड वर्कप्लेस पर Z 9.55 करोड़ इंटरनेट कमाए। दूसरे दिन, फिल्म ने second 11.08 करोड़ एकत्र किए, 3 20.63 करोड़ का पूरा वर्गीकरण किया।

फिल्म कम्पेनियन की अनुपमा चोपड़ा ने कहा कि, ” Shubh Mangal Zyada Saavdhan Movie Download दोनों बनना चाहते हैं – एक समान सेक्स प्यार के साथ-साथ एक पारिवारिक मनोरंजन का एक अभेद्य बचाव। लेकिन लेखन में असमान तत्वों को मिलाया जा सकता है।”

डेब्यूटेंट डायरेक्टर हितेश केवले का कहना है कि संभोग केवल कामुकता का एक पहलू है और जब तक कोई फिल्म बड़े विचार को शामिल नहीं करती है, तब तक कोई भी व्यक्ति नहीं जा सकता है। Shubh Mangal Zyada Saavdhan Movie Download के साथ अपनी शुरुआत करने वाले हितेश ने कहा कि समाज के भीतर कई व्यक्तियों में संभोग के साथ कामुकता को जोड़ने की प्रवृत्ति होती है जो संवाद को प्रभावित करती है।

“कामुकता केवल सेक्स के बारे में नहीं है। इसलिए यह पंक्ति है। जब तक आप कामुकता के बारे में बात कर रहे हैं, यह कभी नहीं जा सकता है क्योंकि यह स्वाभाविक है। जब आप सेक्स के बारे में बात करते हैं, तो यह एक अलग बात है। मैं वहाँ नहीं कह रहा हूँ। एक ऐसी फिल्म नहीं हो सकती है जो केवल सेक्स के बारे में बात करती है। यह कामुकता का एक पहलू है। यह वही है जिसके बारे में आपको जागरूक होने की आवश्यकता है। जब आप इस तरह (एक फिल्म) लिख रहे हैं, तो हमें उसके बारे में संवेदनशील होना होगा। एक बार इसके बारे में जानते हैं, और जब आप इसे लिख रहे होते हैं, तो आप इसे जाँचते और जाँचते रहते हैं। यदि आप इसके बारे में जानते हैं, तो आप संचार को नियंत्रित कर सकते हैं और आशा करते हैं कि यह गलत नहीं होगा। मैं यह नहीं कह रहा हूँ। ‘ टी गलत हो गया, लेकिन यह कभी नहीं जाना होगा, “हितेश ने एक साक्षात्कार में पीटीआई को सलाह दी।

आयुष्मान खुराना और जितेंद्र कुमार द्वारा अभिनीत, Shubh Mangal Zyada Saavdhan Movie Download एक ऐसी ही सेक्स प्रेम कहानी है जो भारत के छोटे शहरों में लगभग दो मध्यमवर्गीय परिवारों में बुनी जाती है। निर्देशक, जिन्होंने फिल्म को अतिरिक्त रूप से लिखा है, ने कहा कि जब वह एक जोड़ी बनाने वाले पात्रों को बनाता है, तो अधिक बार नहीं कि वह यह सुनिश्चित करता है कि 2 घटक एक दूसरे के पूरक हैं।

इसलिए मैं एक जोड़ी बनाना चाहता था जो उस स्तर पर काम करे – यिन और यांग। इन अभिनेताओं की पसंद भी इस तथ्य पर आधारित थी कि उन्हें अपने स्वयं के व्यक्तित्व को चरित्र में लाना चाहिए तभी एक चरित्र जीवन में आता है, “उन्होंने कहा।

जब लेखक लिखते हैं, तो हितेश ने कहा, वे अभिनेताओं द्वारा “कप भरने के लिए” की आवश्यकता के परिणामस्वरूप सिर्फ आधे-आधे किए गए चरित्र बनाते हैं। “तो जीतू इस आदमी से डिजिटल स्पेस में है, लेकिन वास्तव में फिल्मी दुनिया में नहीं जाना जाता। वह थोड़ा शांत लड़का है जब वह कैमरे के सामने नहीं होता है, इसलिए वह अधिक देखता है। और जब वह बोलता है, तो वह समझ में आता है।” किसी तरह उन्होंने उस व्यक्तित्व को चरित्र में लाया। आयुष्मान के लिए भी। यह दिलचस्प था कि उन्हें इन पात्रों के मालिक के रूप में देखा जाना चाहिए और फिर भी पूरक होना चाहिए। इसलिए आप थोड़ा जोड़ते हैं, वे थोड़ा जोड़ते हैं और आप एक चरित्र बनाते हैं जैसे आप साथ चलते हैं, ” निदेशक ने कहा।

एक और जोड़ीदार जो प्रदर्शन स्क्रीन पर देखने के लिए उत्सुक है, वह नीना गुप्ता और गजराज राव का पुनर्मिलन है। दुहाई में गर्भवती होने पर अवांछनीय व्यवहार करने वाले दंपत्ति, जिनकी मध्यम आयु वर्ग के जोड़े के रूप में हार्दिक दक्षता है! दर्शकों का दिल जीत लिया, जितेंद्र के किरदार के लिए डैड और मॉम का किरदार निभाया।

इसके अलावा, Shubh Mangal Zyada Saavdhan Movie Download बनाम भूत भाग एक क्षेत्र कार्यस्थल 2 सीखें: आयुष्मान की फिल्म ने 20.63 करोड़ कमाए, विक्की के हॉरर ड्रामा ने 10.62 करोड़ रु।

हितेश की शुरुआत तब हुई, जब एक ही सेक्स-रोमांस जैसे परेशानी भरे विषय पर काम करना था, एक निर्देशक चाहता है कि कहानी को सटीक अभिनेता के माध्यम से सटीक व्यक्तियों तक ले जाया जाए

“मुझे उन अभिनेताओं की ज़रूरत थी जो प्रिय थे, जिन्हें लोगों ने स्वीकार कर लिया है और वे किसकी बात सुनेंगे। चाहे वह आयुष्मान, जीतू, नीना जी, गजराज सर, मनु ऋषि हों, यहां तक कि नए कलाकार भी प्रिय थे। मुझे उन सभी की ज़रूरत थी। लेकिन नीना जी और गजराज सर इस बार पूरी तरह से अलग जोड़ी निभा रहे हैं। यही नयापन है। ” उन्हें उम्मीद है कि Shubh Mangal Zyada Saavdhan Movie Download के बाद, दर्शकों के पास किसी की कामुकता के बारे में बोलने के लिए पर्याप्त चारा होगा।

“हम उन्हें न केवल हंसने के लिए पर्याप्त अच्छे दृश्य देते हैं, बल्कि इस पहलू के बारे में भी बात करते हैं। और मैं उनके बीच उम्मीद करता हूं – पुरुष, महिला, कोई भी लिंग, कोई भी जो कामुकता के स्पेक्ट्रम पर कहीं भी गिरता है – उन्हें सक्षम होना चाहिए कामुकता के बारे में बातचीत करने के लिए, “उन्होंने कहा।

फिल्म 2018 के Shubh Mangal Zyada Saavdhan Movie Download की अगली कड़ी है, इसके अलावा आयुष्मान अभिनीत है, जिसने स्तंभन दोष के एक अन्य वर्जित विषय को संबोधित किया है। बॉलीवुड बस एक फ्रैंचाइज़ी के मोह में पड़ जाता है, हालांकि, हितेश ने अपनी फिल्म के लिए फॉलो-अप शुरू कर दिया, अगर स्टाफ को सूचित करने के लिए एक महत्वपूर्ण कहानी होती।

“हम केवल इस तथ्य से नहीं चलते हैं कि पिछली फिल्म सफल रही थी इसलिए चलो एक और, विशेष रूप से इस श्रृंखला को बनाएं। यह सिर्फ एक कॉमेडी फ्रैंचाइज़ नहीं है। यह प्रत्येक फिल्म में एक महत्वपूर्ण मुद्दे के बारे में बात कर रही है।” इसलिए, यह आवश्यक है हमें एक बात कहनी है। यदि हमारे पास अब कहने के लिए एक नई बात है और इसे कहने की सटीक विधि है, तो वह फिल्म संभवतः बनेगी।

अगर वह फिल्म नहीं चाहता है, तो यह नहीं बनाया जाएगा। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना लाभदायक है।

इसके अलावा, जिसमें माणवी गगरू और सुनीता राजवार शामिल हैं, Shubh Mangal Zyada Saavdhan Movie Download शुक्रवार को लॉन्च हुआ और इसने अब तक 20 करोड़ रुपये कमाए हैं।

शुभ मंगल ज़्याद सावधन फील्ड वर्कप्लेस एसेसमेंट: आयुष्मान खुराना, जितेंद्र कुमार स्टारर दो दिनों में 20.63 करोड़ रु।
आयुष्मान खुराना की हालिया लॉन्च शुभ मंगल जयाद सावन ने अपने कार्यक्षेत्र में दूसरे दिन प्रगति देखी है। 21 फरवरी को जो फिल्म 9.55 करोड़ रुपये में खुली, उसने शनिवार को 11.08 करोड़ रुपये कमाए, इस तरह इसके क्षेत्र कार्यस्थल पर 20.63 करोड़ रुपये हो गए।

Shubh Mangal Zyada Saavdhan Movie Download फील्ड वर्कप्लेस एसेसमेंट: आयुष्मान खुराना, जितेंद्र कुमार स्टारर दो दिनों में 20.63 करोड़ रु। आयुष्मान खुराना की हालिया लॉन्च Shubh Mangal Zyada Saavdhan Movie Download ने अपने कार्यक्षेत्र में दूसरे दिन प्रगति देखी है। 21 फरवरी को जो फिल्म 9.55 करोड़ रुपये में खुली, उसने शनिवार को 11.08 करोड़ रुपये कमाए, इस तरह इसके क्षेत्र कार्यस्थल पर 20.63 करोड़ रुपये हो गए।

यह भी देखें: आयुष्मान खुराना की ‘ Shubh Mangal Zyada Saavdhan Movie Download को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (टाइम्स ऑफ इंडिया द्वारा वीडियो) व्यापार विश्लेषकों का कहना है कि फिल्म महानगरों में प्रभावी रूप से काम कर रही है, और 30 करोड़ रुपये से अधिक कमाने की उम्मीद है। सप्ताहांत।

Digicam के लिए प्रस्तुत करने वाले व्यक्तियों का एक समूह: Shubh Mangal Zyada Saavdhan Movie Download क्षेत्र कार्यस्थल वर्गीकरण: आयुष्मान खुराना, जितेंद्र कुमार अभिनीत दो दिनों में 20.63 करोड़ रुपये कमाते हैं। दो दिनों में 20.63 करोड़
क्षेत्र कार्यस्थल के आंकड़ों की जाँच करें

फिल्म कथित तौर पर बाला (10.15 करोड़ रुपये) और ड्रीम गर्ल (10.05 करोड़ रुपये) के बाद खुराना के पेशे में तीसरी सबसे बड़ी ओपनर है। फिल्म 2020 की कई प्रमुख 5 फिल्मों में से एक हो सकती है, जिसमें तन्हाजी: द अनसंग वॉरियर (15.10 करोड़ रुपये), लव आज कल (12.40 करोड़ रुपये), और स्ट्रीट डांसर 3 डी (10-106 करोड़ रुपये) के बाद सबसे अच्छी दिन 1 कमाई के साथ कई प्रमुख फिल्में शामिल हैं।

हितेश केवले द्वारा निर्देशित, फिल्म समान यौन संबंधों और उनके आसपास के सामाजिक कलंक के साथ पेश करती है।

एक हल्की-फुल्की कॉमेडी, इसे एक ही-लिंग {युगल} की स्वीकृति की दिशा में एक प्रगतिशील प्रयास के रूप में देखा जा सकता है – एक समस्या जो उच्चतम न्यायालय द्वारा अपने डिक्रिमिनलाइजेशन के एक साल बाद भी भारत में वर्जित बनी हुई है।

शनिवार को, संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को Shubh Mangal Zyada Saavdhan Movie Download के निर्वहन की सराहना की। “महान!” अमेरिकी राष्ट्रपति ने लिखा है कि उन्होंने ब्रिटिश एलजीबीटी कार्यकर्ता पीटर टाटचेल के एक प्रकाशन को रीट्वीट किया, जिसने बॉलीवुड फिल्म को “हुर्रे!” के साथ मनाया।

यह फिल्म जितेंद्र कुमार के बॉलीवुड डेब्यू को दर्शाती है, द वायरल फीवर के लिए उनके कॉमेडी स्केच के लिए पहचानी जाती है और कोटा फैक्ट्री में इंटरनेट प्रदर्शित करती है। खुर्राना की फिल्म बादशाहो के सह-कलाकार गजराज राव और नीना गुप्ता के अलावा मानुषी चड्ढा, सुनीता राजवार, मानवी गगरू, पंखुड़ी अवस्थी, और नीरज सिंह, इसके अलावा फिल्म के भीतर महत्वपूर्ण घटक हैं।

Shubh Mangal Zyada Saavdhan Movie Download फील्ड वर्क प्लेस अस्सिटेंट डे 2: आयुष्मान खुराना की फिल्म ने 20.63 करोड़ रु। कोई परिणाम नहीं मिला, एक नया कुंजी वाक्यांश का प्रयास करें!

Shubh Mangal Zyada Saavdhan Movie Download फ़ील्ड कार्यस्थल वर्गीकरण दिवस 2: आयुष्मान खुराना फिल्म को कार्यक्षेत्र पर हावी होने का अनुमान है। आयुष्मान खुराना और जितेंद्र कुमार की फिल्म Shubh Mangal Zyada Saavdhan Movie Download

चरण 1. अपनी सभी इकाइयों पर डकडकग DOWNLOAD करें

केवल एक प्राप्त करने के साथ आपको ट्रैकर ब्लॉकिंग, गैर-सार्वजनिक दिखने वाला, उन्नत एन्क्रिप्टिंग, और आपकी संपूर्ण खोज पर निजता प्राप्त होगी। IOS / Android (DuckDuckGo गोपनीयता ब्राउज़र) और फ़ायरफ़ॉक्स, क्रोम, और सफारी (DuckDuckGo गोपनीयता अनिवार्य) के लिए ब्राउज़र एक्सटेंशन के लिए हमारे सेल ऐप में यह सब एक एकल पैकेज पैकेज में है। गोपनीयता सरल हो गई।

चरण 2. अपने सॉफ़्टवेयर प्रोग्राम को अपडेट करें

आपके गैजेट के काम करने के कार्यक्रम समय के साथ आउट-ऑफ-डेट हो जाते हैं, और पिछले सॉफ़्टवेयर प्रोग्राम में सुरक्षा बग या सेटिंग्स शामिल हो सकती हैं जो निजी जानकारी लीक करती हैं। अपनी इकाइयों (और उन पर एप्लिकेशन) को सेट करें ताकि वे रोबोटिक रूप से बदल सकें। हर समय आपके पास सबसे नया, सबसे सुरक्षित रूपांतर होगा।

चरण 3. अपनी निजता सेटिंग्स को अपडेट करें

सुनिश्चित करें कि आपकी इकाइयां सबसे प्रभावी निजीकरण सेटिंग्स का उपयोग कर रही हैं। यहां सभी महत्वपूर्ण गैजेट प्रकारों के लिए चरण-दर-चरण निर्देश दिए गए हैं।

विशेष रूप से सुनिश्चित करें कि आप प्रति-ऐप लोकेशन सेटिंग्स को विनियमित करते हैं, ताकि आपका स्थान ऐतिहासिक अतीत में उस स्थान को लीक न करे जो उसे नहीं करना चाहिए। आगे के बोनस कारकों के लिए, आपके द्वारा डाले गए एप्लिकेशन का मूल्यांकन। यदि कोई है जिसे आपने कुछ समय से उपयोग नहीं किया है, तो पृष्ठभूमि के भीतर आपकी निजी जानकारी साझा किए जाने की संभावना को वापस लेने के लिए उन्हें दूर ले जाएं।

चरण 4. एक पासवर्ड पर्यवेक्षक का उपयोग करें

गोपनीयता और सुरक्षा आमतौर पर एक और समान नहीं होती है, लेकिन जब आपके खाते आमतौर पर सुरक्षित नहीं होते हैं, तो आपकी निजता खतरे में है।

क्या आपने कभी एकाधिक वेब साइट पर समान पासवर्ड का उपयोग किया है? यदि उत्तर पक्का है, तो जानकारी लीक होने के कारण आपकी निजता में भी समझौता हो सकता है। मरम्मत सरल है: आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली प्रत्येक वेब साइट के लिए विशिष्ट पासवर्ड बनाना शुरू करें। हालांकि, आप एक बार एक पासवर्ड सुपरवाइज़र का उपयोग नहीं करते हैं, यह कई काम की तरह लग सकता है। पासवर्ड मैनेजर रोबोट के लिए आपके लिए सुरक्षित पासवर्ड जनरेट और रिटेलर करते हैं। कई ब्राउज़र अब उनके पास अंतर्निहित हैं, या आपको LastPass, Dashlane, या 1Password जैसे सॉफ़्टवेयर का उपयोग करना चाहिए जो कई ब्राउज़रों में काम करते हैं।

चरण 5. दो-कारक प्रमाणीकरण सेट करें

द्वि-कारक प्रमाणीकरण (जिसे अक्सर बहु-चरण लॉगिन के रूप में जाना जाता है) वह स्थान है जिसका उपयोग आप अपने पासवर्ड के साथ वेब साइटों पर लॉग इन करने के लिए एक कोड का उपयोग करते हैं। आपको जहां भी संभव हो, दो-कारक प्रमाणीकरण (2FA) और अपने मुख्य खातों (ई-मेल, मौद्रिक और कई अन्य) में सकारात्मक रूप से व्यवस्थित करना चाहिए। आप परीक्षण कर सकते हैं कि क्या मुख्य वेबसाइटों के पास यह सुलभ है, जो इसके अतिरिक्त सटीक प्रलेखन पृष्ठों पर हाइपरलिंक करता है।

और बस! उपरोक्त 5 चरणों को करने से आपकी निजता में बहुत अधिक प्रभाव पड़ता है, बिग टेक को आपके सभी खोज जानकारी को अपने पासवर्ड और ईमेल में शामिल करने से रोकने के लिए। और, जैसे ही व्यवस्था होती है, इसे बनाए रखने के लिए बहुत प्रयास नहीं करना पड़ता है। तो, चलिए 2020 की हम सभी को फिर से हमारी ऑन-लाइन निजता के बारे में बताते हैं!

कृपया इस प्रकाशन को हैशटैग #UnfoldP गोपनीयता के साथ साझा करें ताकि आपके दोस्तों और परिवार के सदस्यों को पता चल सके कि वे भी अपनी निजता का बचाव कर सकते हैं।

और यदि आप चाहते हैं कि आप पूरे वर्ष निजीकरण की जानकारी और विचारों के जानकार रहें, तो परीक्षण करें

बहुत से लोग मानते हैं कि वे अपनी निजता को बनाए रखने के लिए कुछ नहीं कर सकते हैं, हालांकि यह सच नहीं है। नाटकीय रूप से ऑन-लाइन निगरानी में कटौती करने के लिए वास्तव में आसान कदम हैं।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *